Wednesday, October 14, 2009

नेशनल हाइवे पर बन गया धार्मिक स्थल!

  • tags: no_tag

    • पटियाला
    • पटियाला—राजपुरा नेशनल हाइवे से मात्र एक फीट की दूरी पर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की धज्जियां उड़ा कर धार्मिक स्थल का निर्माण कर दिया गया। कमाल तो यह है कि निगम को इसकी कानों कान खबर तक नहीं लगी। मामला आज उस समय तूल पकड़ गया जब विश्व हिंदू संगठन, बजरंग दल और शिव सेना बाल ठाकरे ने मौके पर पहुंच कर धार्मिक स्थल का निर्माण कर रहे लोगों को वहां से भगा दिया।



      शिव सेना नेता हरीश सिंगला और विहिप नेता लखविंदर सरीन ने निगम पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने निगम कमिश्नर मंजीत सिंह नारंग, मेयर अजीतपाल सिंह कोहली को इस अवैध निर्माण की सूचना फोन के जरिए दे दी थी, लेकिन देर रात तक निगम की ओर से इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई।

    • इस बीच हिंदू संगठनों ने निगम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शिव सेना के पंजाब उप प्रमुख हरीश सिंगला ने एक प्रेस विज्ञप्ति में निगम कमिश्नर, मेयर और इलाके के निगम इंस्पेक्टर पर आरोप लगाते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश जिसमें सार्वजनिक स्थल पर धार्मिक स्थल के निर्माण पर रोक लगाई गई है।



      इसके बावजूद निगम के क्षेत्र में यह निर्माण निगम अधिकारियों की मिलीभगत से हुआ है। उन्होंने कहा कि सबसे पहले इलाके के निगम इंस्पेक्टर को तुरंत सस्पेंड किया जाए ताकि सच्चई सामने आ सके। इस संबंध में जल्द ही स्थानीय निकाय विभाग के उच्चधिकारियों से मिलकर शिकायत भी दर्ज करवाई जाएगी।