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Monday, April 25, 2011
Protest: Denigration of Hindu Sages by 'Bajaj Fans'
इमाम की पिटाई के बाद मेरठ में दंगा - Jagran
इमाम की पिटाई के बाद मेरठ में दंगा
शहर में छोटे से विवाद के बाद रविवार को सांप्रदायिक दंगा भड़क उठा। उत्तेजित भीड़ ने रात को दूसरे संप्रदाय की डेढ़ सौ दुकानें और 200 वाहन फूंक डाले। उनमें जमकर लूटपाट की। दंगाइयों ने जमकर फायरिंग की, जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया। तीन पुलिस चौकियों को भी आग के हवाले कर दिया। पुलिस पर जमकर पथराव किया। दंगाई देर रात तक बेकाबू थे। स्थिति बिगड़ने के बाद कई जिलों की फोर्स बुला ली गई।
मामले की शुरुआत काजीपुर में एक इमाम से निजी झगड़े के दौरान मारपीट से हुई। पिटाई से इमाम को हल्की चोटें आई थीं। इससे गुस्साए लोगों ने हापुड़ रोड स्थित बिजली-बंबा चौकी के सामने जाम लगा दिया और घंटों हंगामा किया। बमुश्किल पुलिस ने हालात पर काबू किया गया। कुछ ही देर बाद आग फिर भड़क उठी। शास्त्रीनगर स्थित कमेले और एल ब्लाक के पास इकट्ठी भीड़ हिंसा पर उतारू हो गई। एल ब्लाक और कमेला पुलिस चौकी को पेट्रोल छिड़ककर आग के हवाले कर दिया। इसके बाद दंगाई हापुड़ रोड की ओर नारेबाजी करते हुए बढ़ गए और एक किमी की परिधि में स्थित बहुसंख्यक संप्रदाय की एक के बाद एक 200 दुकानों में आग लगा दी। 80 खोके और तीन बसों को फूंक डाला। एक इंडिका कार, एक एंबेसेडर और पुलिसकर्मी की मोटरसाइकिल जलाईं। इसके बाद तो जो भी वाहन सामने पड़ा, वही फूंक डाला। करीब दो सौ वाहनों को फूंक दिया गया। एल ब्लाक पर नुकसान से पीड़ितों की भीड़ जुटी, लेकिन पुलिस ने खदेड़ दिया।
दंगे की सूचना पर नौचंदी मेले में भी भगदड़ मच गई। वहां से लौट रहे लोगों पर दंगाइयों ने जमकर पथराव किया। कई लोग चोटिल हो गए। रात बारह बजे के बाद तक हालात बेकाबू थे। पूरे मेरठ जोन की पुलिस पहुंचनी शुरू हो गई थी। आरपीएफ की टुकड़ी भी लगा दी गई थीं पर दंगाई लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। उधर इमाम से मारपीट के आरोपी पांच स्थानीय युवकों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
कैसे क्या हुआ
-काजीपुर गांव के बाहरी हिस्से में स्थित मस्जिद में चार माह से इकरार अहमद इमाम हैं। आरोप है कि शाम करीब साढ़े छह बजे वह मस्जिद के अंदर बच्चों को पढ़ा रहे थे। उसी समय गांव के ही दूसरे समुदाय के छह लड़के वहां पहुंचे। उन्होंने इमाम के साथ मारपीट शुरू कर दी।
Riot hits Meerut, more than dozen people injured
More than dozen people, including police officials, were injured after two communities clashed with each other over the attack on a religious leader in the Kazipur area here, a senior police official said today.
The incident took place yesterday when an altercation broke out between local mosque Imam Ikrar Ahmed and Sandeep, a local resident, following which the latter and his three other aides attacked Ahmed and fled from the spot immediately, Deputy Inspector General J N Singh said.
Triggering a protest, miffed members from the community took to the streets, torched several commercial establishments and vehicles, he said adding, that the police rushed to the spot immediately and brought the situation under control.
"A case has been registered against the absconding five accused who were behind the attack on the Imam. We have also arrested 17 people for their involvement in the communal clash," Singh said.
He said that several police officials also sustained injuries as both the communities resorted to firing and stone pelting.
All the educational institutions, including schools and colleges were closed today as a part of precautionary measures, he said.
Meerut Riot मेरठ में साम्प्रदायिक हिंसा, 30 घायल-उत्तर-भारत-Navbharat Times
Meerut Riot
मेरठ।।
उत्तर प्रदेश के मेरठ में दो समुदाय के लोगों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद हुए पथराव में 10 पुलिस अधिकारियों सहित करीब 30 लोग घायल हो गए। हिंसा के सम्बंध में अब तक 17 लोगों को हिरासत में लिया गया है।
हिंसा रविवार देर रात उस समय भड़की जब जिले के काजीपुरा कस्बे में कुछ युवकों ने कथित रूप से एक मस्जिद में घुसकर वहां के इमाम के साथ मारपीट की।
मारपीट करने वाले युवकों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक समुदाय के लोगों ने शास्त्री नगर इलाके में कई दुकानों व रोडवेज बसों को आग के हवाले कर दिया। जैसे ही यह खबर फैली अलग-अलग इलाकों में दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गये और एक दूसरे पर जमकर पथराव किया।
उपद्रवियों ने एम-ब्लाक पुलिस चौकी में आगजनी करके कई निजी वाहनों में तोड़फोड़ की। पुलिस को हालात काबू में करने के लिए उपद्रवियों पर आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। जिले के पुलिस अधीक्षक प्रबल प्रताप सिंह ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि हिंसा और आगजनी करने के आरोप में अब तक 17 लोगों को हिरासत में लिया गया है। अन्य की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।
सिंह ने कहा कि जांच की जा रही है कि कहीं इस हिंसा को कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा जान बूझकर तो नहीं भड़काया गया।
मेरठ जोन के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) रजनीकांत मिश्रा ने कहा कि फिलहाल हालात तनावपूर्ण लेकिन पूरी तरह से काबू में है। पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर डेरा डालकर स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं। मिश्रा ने इस बात से साफ इनकार किया कि उपद्रवियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की तरफ से गोली चलानी पड़ी।
अधिकारियों के मुताबिक तनावग्रस्त इलाकों में प्रांतीय सशस्त्र बल (पीएसी) के साथ आसपास के जिलों से बुलाए गए पुलिस बल को तैनात किया गया है। घायलों में सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। आईएएस ऑफिसर सुभाष चंद शर्मा ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है और फिलहाल एहतियात के तौर पर शहर के सभी स्कूल, कॉलेजों को सोमवार को बंद रखने का आदेश दिया गया है।
Errors in Indian Census tamper Muslim percentage
By Fahad Shah
Data Entry Form of Census 2011 which shows religion option codes |
This seems an attempt to earn the benefit of confusion and lessen the Muslim citizen percentage all over India. Most of the people who follow Islam as religion do not choose ‘Muslim’ option on forms and go for ‘Others’.
A Census enumerator from Kashmir (name concealed) says this issue raised serious discussions during meetings with senior officers in New Delhi. “But we were told that anyone who follows Islam religion we have to tick on ‘Muslim’ box. Still at some places we have failed to do so. People are choosing ‘Others’ option for Muslim citizens which can calculate the low percentage of all over Muslim population,” he said.
guilty until proved innocent: how indonesia treats hindu guru
Peace Process: Hidden Agenda by Mohan Krishen Teng - Vijayvaani
http://www.vijayvaani.com/FrmPublicDisplayArticle.aspx?id=1746
Peace Process: Hidden Agenda
Mohan Krishen Teng
Indian policy reflects a strange sense of helplessness, which pervades the outlook of the political class and acts as an impelling force to drive those in power to invite Pakistan to the conference table again and again after every small and major misdemeanour Pakistan commits. Each time, Pakistan returns to the conference table grumbling and growling at the inability of the Indian Government to make the composite dialogue purposeful and result-oriented. The cause of concern is not the abrasive attitude of Pakistan, but the uneasiness with which the Indian political class reacts to it.
Muslim outlook
The Government of Pakistan, its military establishment, and Pakistan civil society, are all agreed upon the baseline vis-à-vis Jammu and Kashmir. Pakistan civil society has on no occasion found it necessary to urge the Government of Pakistan “to walk an extra-mile” to reach an “out of the box settlement” on Kashmir. Pakistan has stuck to its stated position that: (a) the Muslims of Jammu and Kashmir are a part of the Muslim nation of Pakistan (b) the Muslims of Jammu and Kashmir acquired the right to unite the State with the Muslim homeland of Pakistan from the partition of India, (c) the Muslims of the State were denied their right to unite the state with Pakistan in 1947 when Maharaja Hari Singh acceded to India against their wishes, and (d) India, which pledged to implement the United Nations resolutions envisaging a plebiscite to enable the Muslims of the State to determine the final disposition of the State in respect of accession, has not redeemed its promise.
Irreducible Minimum
Pakistan has not allowed any ambiguity in its stand on Jammu and Kashmir. It has spelt out the baseline and has refused to deviate from its position that the Muslim majority composition of the population of the State is basic to any settlement on Jammu and Kashmir. It has refused to delink the Muslim majority composition of the state from the right of self-determination, which it has consistently maintained, flowed from the partition of India.
Exactly as the Muslim League agreed to divide the Muslim majority provinces of the Punjab and Bengal and the Hindu majority provinces of Assam on the basis of population, Pakistan has offered to accept division of the State on the basis of population, as a basis for a settlement on Jammu and Kashmir. It has proposed separation of the Muslim majority regions of the State - the Muslim province of Kashmir, Muslim majority districts of Jammu province, and Muslim majority district of Kargil in the frontier division of Ladakh - and their unification with the Muslim homeland of Pakistan as the irreducible minimum for a solution of the dispute. Pakistan’s participation in the peace process, in the ultimate analysis, is aimed at persuading the Indian people to accept the application of the principle which underlined the partition as a basis of a settlement on Kashmir.
The Musharraf Plan exposed the perfidy. It recognized the separation of the Muslim majority regions of the State and their reorganization into a new political entity on the territories of India and governed by Pakistan. The Musharraf Plan envisaged division of the State into seven geographical zones of which five were Muslim majority zones; the transfer of power in the state to Muslim separatist regimes under the garb of self-rule; withdrawal of Indian armed forces from the State in the name of demilitarization; unification of the Muslim majority zones situated on the Indian side of the Line of Control with the occupation territories of Azad Kashmir under the cover of “irrelevant borders;” and the placement of the State under the joint-control of India and Pakistan.
Greatest Betrayal
Pakistan appears to have convinced itself that India has finally accepted the principle of the partition of India as the basis of a settlement of Jammu and Kashmir. Evidently the impatience and urgency the Foreign office of Pakistan has exhibited about the progress of the peace process arises out of eagerness to evolve a procedure for separation of Muslim majority regions of the State, their disengagement from the Union of India, and their eventual integration with the Islamic power-structure of Pakistan.
Jammu and Kashmir forms the most crucial part of the northern frontier of India. It continues to be central to the security of the Indian borders in the north. Any prescription for a second partition of India, to disengage the State from the Indian Union, will not usher peace between India and Pakistan. Peace between the two countries will always depend upon the mutual respect they have for each other’s strike capabilities. The Indian political class, whatever the nature of its commitment to Indian unity, cannot ignore the hard fact that Pakistan has a stockpile of nearly two hundred nuclear weapons in its basement. Pakistan is an ideological state – a fact the Indian people can overlook at their own peril.
Prof MK Teng is Political Adviser, Panun Kashmir, and retired Professor & Head of the Political Science Department, Kashmir University, Srinagar | |
संघ ! स्वयंसेवक ! हिन्दू ! क्रांति ! विश्व और रोड मेप !!!!!!!!!!!
some caste specific references deleted here
"भारत राष्ट्र" एक बहुत ही पुरातन सोच है. पश्चिमी देशो की खींची लकीरों से बढ़ कर है यह जिसको हम 'भारत राष्ट्र" कहेते है. परन्तु यह समझना उतना ही मुश्किल है जितना "हिन्दू धर्म" को समझना और जैसे की नासमझ, बेवकूफ और तथाकथित बुद्धिजीवी "हिन्दू धर्म" को अन्य धर्मो के समकक्ष मानकर उसी चश्मे से "हिन्दुओ" को परिभाषित करते आ रहे है. जो की निश्चित रूप से गलत है. असल में विश्व भर में हिन्दू जितना प्रीताडित है उतना कोई और या कोई कौम नहीं है. आज बड़े ही शुभ अवसर पर इसको विस्तार से समझते है की हिन्दू गुलाम क्यूँ है, क्यूँ बना और कैसे छुटकारा मिले. अभी गुलाम बोला तो कई आदमी इसी पर प्रशन चिन्ह लगा देंगे. मतलब आप आज भी क्यूँ गुलाम बोल रहे हो. मेरा मानना यह है की चाहे भारतवर्ष में कोई कितना भी धनाड्य हो वो भी असल में गुलाम ही है. अब वो कोई औद्योगिक घराना ही क्यूँ न हो जो हिंदुस्तान की जनता के "पैसे" को हमारे धुर विरोधी हॉवर्ड स्कूल को देता हो जो की भारत विरोधी अभियान चलाते है. यह हिंदुस्तान के गुलाम मानसिकता का ही परिचायक है.
परन्तु हर चीज की एक सीमा होती है उसी प्रकार संघ भी इस से अछुता नहीं है उसकी भी एक सीमा है. कुछ गंभीर प्रशन है जिन पर संघ को विचार करना होगा.
आज संघ को स्थापित हुए ८५ वर्ष हो गए है परन्तु ऐसी क्या बात है की ८५ वर्षो में हमने वो नहीं पाया जिसको की हमे पा लेना चाहिए था. ऐसे कितने ही काल खंड आए जब संघ ने इन प्रश्नो को अनुतरित छोड़ दिया जबकि हम इतिहास बनाने के मुहाने पर थे. हम विगत के कुछ हिन्दू वीरो का जिक्र करते है जिन्होंने अपने जीवन काल में ही हिन्दुओ को "परम वैभव" का लक्ष्य दिलवा दिया था और वो लोग आधुनिक युग के ही है जैसे चाणक्य जी, छत्रपति शिवाजी महाराज और उनका जीवन ८५ वर्ष का तो था ही नहीं जैसे की संघ का होगया और उनको भी हिन्दू को संघठित करने में दिक्कत आज से कुछ ज्यादा ही आई थी अब तो फिर भी संसाधन ज्यादा ही है, जब हिन्दुओ को इन महापुरुष अपने जीवनकाल में वहा पंहुचा दिया था तो संघ अब तक क्यूँ नहीं पंहुचा पाया. आज एक गाँधी (महात्मा गाँधी मात्र एक व्यक्ति) ने अपने जीवन काल में ही कोंग्रेस को ६० साल तक भारत जैसे देश की सत्ता का वारिस बनवा दिया तो संघ तो उस से बहुत बड़ी चीज है. तो फिर क्यूँ संघ ही कुछ नहीं बन पाया और न ही कोई वारिस पैदा कर पाया?
- एक जयप्रकाश नारायण देश में क्रांति कर सकता है और संघ को उनका समर्थन करना पड़ता है और आज संघ से प्रेरित उसकी राजनेतिक शाखा (बीजेपी - संघ से प्रभावित अलग संघठन) को उनका और उनके अनुयाइयो (नितीश कुमार) का साथ देना पड़ रहा है. इसका अर्थ या तो यह है की व्यक्ति के आगे संघठन छोटा होता है या फिर डॉ. हेडगेवार जी का सिधान्त ही गलत था की उन्होंने भगवा ध्वज को गुरु बनाया ना की स्वयं अपने को और थोप देते हिन्दुओ और देश पर अपने ही परिवार का कोई वारिस या फिर हेडगेवार जी के बाद के संघचालक ही उनके लक्ष्य को समझने में और पूरा करने में असमर्थ रहे. मुद्दा यह है की देश में एक गाँधी क्रांति कर सकता है, एक जयप्रकाश क्रांति कर सकता है तो ८५ साल का संघ क्यूँ नहीं अब ८५ साल का कालखंड कोई छोटा कालखंड तो है नहीं, मैं अपनी छोटी से समझ से यह मानता हूँ की कहीं ना कहीं रणनीति में कोई त्रुटी है. और मेरे अनुसार त्रुटी यह है की "समाज सत्ता से बन रहा है ना की समाज से सत्ता" इस सिदान्त का ना मानना है ही संघ की सबसे बड़ी भूल है. क्योंकि हिन्दुओ को आज के समय संघटित करना 'मेंडेको को तोलने" के समान है (क्षमा करे इस तुलना के लिए) इसका कारण है १२०० साल से हिन्दू ऑक्सीजन पर जी रहा है. उसको विश्वाश ही नहीं होता की उसकी विरासत सतयुग, त्रेता और द्वापर में स्वर्णिम थी. उसने तो कुत्ते और बिल्ली से जीवन को ही अंगीकार कर लिया. कुछ भी कर लो इन को सत्ता ही की भाषा समझ में आती है फिर वो तुर्क हो, मुग़ल हो, अंग्रेज हो या फिर गाँधी की कोंग्रेस हो उन्ही की बात इनको समझ आती है. तो फिर संघ सत्ता पर क्यूँ दावा नहीं ठोकता और हिन्दू को सबल बनाने का बीड़ा उठता ? बहुत हो चूका समाज जोड़ने का प्रयास (क्यूंकि बहुत ही लम्बी प्रक्रिया है), इस प्रयास में ही खोट है (क्यूंकि ८५ साल में भी लक्ष्य नहीं पा पाए). ऐसा क्या है की एक मायावती जिस पर सभी दलित फ़िदा है, और क्यां हम नहीं जानते की संघ ने अपने सर्वोतम प्रयासों के बावजूद वो नहीं पाया जो लगाव दलितों का मायावती ने पाया. मैं तो समझता हूँ फिर दो चार मायावती ही संघ पैदा कर दे.
- दूसरा बड़ा ही आलोचनात्मक रुख लेकर मुझे कहेना होगा की जो टीवी पर अपने को संघ का स्वयम सेवक बताते फिरते है उनके बच्चे संघ से विमुख क्यूँ है? गंभीर प्रशन है मित्रो, एक स्वर्गीय सज्जन जो की बीजेपी के बड़े नेता भी रहे है. वो जब संघ में दीक्षित थे और उनके विचारो से लाखो प्रभावित भी होंगे तो उनके खुद का पुत्र क्यूँ नहीं. यह ढोंग नहीं तो क्या है की आप दुनिया भर में बात तो शुचिता और नैतिकता की करते हो परन्तु अपने स्वयं के पुत्र उसके ठीक विपरीत है.
- अब आते है राजनेतिक पक्ष पर बिना किसी लाग लपेट के है की बीजेपी जब संघ को अपना सर्जनकर्ता मानती है तो बिहार में अपनी भद्द क्यूँ पीटवा रही है. नितीश के सामने सारी बीजेपी शीर्षासन क्यूँ कर रही है? और लालू को हटाना इतना ही बड़ा एजेंडा है तो पिछले पांच साल में बिहार में बीजेपी ने अपने कौन से एजेंडे सरकार से लागू करवा लिए है ? याद रखना बीजेपी को नितीश के रूप में एक बहुत ही बड़ा झटका लगेगा. अरे बीजेपी विपक्ष में होकर भी अपने मुद्दे नितीश से नहीं मनवा पाई (राष्टीय मुद्दे) तो सत्ता में आकार कैसे कर पायेगी अब (केंद्र में) तो खोने को भी कुछ नहीं है तो फिर अपने तपे तपाये स्वयंसेवको को बीजेपी में भेज कर क्या ले रहे हो ? जब स्वयम सेवक को बीजेपी में मंत्री बन कर कुर्सी ही गर्म करनी है तो संघ क्यूँ बदनाम हो इनके कर्मो और कुकर्मो से ? आज बीजेपी लोकसभा के दो लगातार चुनाव हारने के बाद भी अपने राजग के घटक दलों को अपने (हिंदुत्व और राष्ट्रवादी) मुद्दों के बारे में समझा नहीं पाई तो एक बार फिर सत्ता में आने के बाद क्या कर लेगी? अभी तो कुछ खोने को भी नहीं और समय भी बहुत है. या फिर से ममता, समता और जयललिता वाला खेल खेलना है ?
- और यदि संघ भी यह सोचता है की सत्ता लेने के बाद भी अपने मुद्दों को बीजेपी से लागू नहीं करवाया जा सकता है तो फिर अभी इस पर विचार करना होगा. आजादी से पहेल गाँधी से भी लोगो को उम्मीद थी. जिस उम्मीद पर उसने आम हिन्दू को बरगला रखा था "राम राज्य" और फिर सत्ता का अंग्रेजो के हाथ से काले अंग्रेजो के हाथ में आकर उसका तकनिकी हस्तांतरण मात्र ही हो पाया वास्तविक नहीं. इसी प्रकार आज की बीजेपी भी वो ही कर रही है श्री राम मंदिर मुद्दा छोड़ दिया, धारा ३७० छोड़ डी (क्यूंकि केंद्र में बीजेपी ने कुछ नहीं किया अटल जी के समय में) और जो बीजेपी वाले संघ को कहेते है की सत्ता मिलने के बाद करेंगे वो भी संघ का प्रयोग मात्र कर रहे है. अरे आज क्यूँ नहीं अपने घटक दलों को संघ के वास्तविक मुद्दों पर मनाते, समझाते, केंद्र की सत्ता में थे तो यह चिंता थी की सत्ता ना चली जाये, अब अपनी छवि की चिंता क्यूँ करते फिर रहे हो? बिहार में तो संघ के स्वयमसेवक ( श्री नरेंद्र मोदी जी) और हिन्दू वीर वरुण जी का अपमान बल्कि घोर अपमान किया जा रहा है.
- मेरी समझ में नहीं आता की संघ अपने दुश्मनों के सामने चरित्र (सात्विक) के मामले पर इतना रक्षात्मक रुख क्यूँ रखता है. यह मैं इसलिए कह रहा हूँ जब राहुल गाँधी जैसे दो पैसे की बुद्धि वाले भी संघ पर आरोप लगाने के कुव्वत रखते है. जिनका कोई ना ईमान है और ना ही कोई चरित्र. अरे जब "संघ के दुश्मनों" का चरित्र ही नहीं तो वो चरित्र की बात किस आधार पर करते है. व्यक्तिगत चरित्र एक अलग चीज है उस से राजनीती का कोई भी फायदा नहीं (यदि है तो बोनस है). अरे परम वीर हिन्दू ह्र्दय सम्राट आदरनिये श्री बाल ठाकरे जी से ही सीख लो जूते की नोक पर रखते है अपने विरोधियो को और संघ भी जान ले की यदि हमारा दुश्मन हमारी नेतिकता और इमानदारी को हमारे ही विरुद्ध हथियार बनाता है तो एक मिनट भी नहीं लगनी चाहिए उसको छोड़ने में. ऐसी नीति पर नहीं चलता तो बड़े लक्ष्य की राह में ऐसे ही रोड़े आते रहेंगे फिर ८५ साल नहीं १८५ साल में भी हम हिन्दू हितो की रक्षा नहीं कर पाएंगे जैसे की हम विगत में नहीं कर पाए. फालतू की झूटी शान और वीरता के ढोंग ने मुग़ल काल में हमारे पता नहीं कितने हिन्दू वीर "युद्ध में पीछे न हटने की" और "पीठ न दिखाने" की मुर्ख सोच से समूल हिन्दू जाति को गुलाम बना बैठे. एक शिवाजी ने इसकी तोड़ निकाली और मुगलों की ईट से ईंट बजा दी. हिन्दू राजाओ को मालूम ही नहीं था की समय की नजाकत देख कर पीछे लौटना भी "समझदारी" है. परन्तु हिन्दू न तो वर्तमान से सबक लेते और न ही भूतकाल से. और मुर्खता की परकाष्ठा यह है की पूर्व में भगवान् श्री कृष्ण के जीवन से भी सबक लेने को हिन्दू तैयार नहीं है. श्री कृष्ण को "रणछोड़" भी कहेते है. उन्होंने भी एक समय, वक्त की नजाकत देखते हुए रण छोड़ दिया था, क्यूंकि उनको भी मालूम था जिस कार्य के लिए उन्होंने अवतार लिया है "अधर्म से मुक्ति" वो उनका लक्ष्य है फ़ालतू के कार्य के लिए अपने प्राण गवाना नहीं.
- आज संघ भी है और उसके प्रखर राष्ट्रावादी स्वयंसेवक भी तो क्या उन्होंने कश्मीरी पंडितो की रक्षा कर ली और यदि वो नहीं आज कर पा रहे है तो विश्व के इतने बड़े संघठन का क्या आचार डालेंगे ? (क्षमा करे आक्रोशित होने के लिए) या फिर भगवान् कल्कि का ही इन्तजार करना है तो फिर यह संघठन - संघठन क्यूँ खेला जा रहा है. बंद करो इसे और राम भजो. जब एक स्वयं सेवक श्री रवि शंकर प्रसाद (राम जन्मभूमि पक्ष के वकील) ही न्याय दिला सकते है तो फिर इतने बड़े अभियान का क्या ? सत्ता से सरकार है, सरकार से न्यायालय है और इन न्यायालयों से देश के नागरिको के घेरेलु मुद्दे सुलझाये जाते है देश (हिन्दू) की अस्मिता और संप्रभुता के नहीं. और जो ऐसा सोच रहे है वो गफलत में है विरोधी पक्ष इतना कमजोर नहीं जितना सोचा जा रहा है.
- संघ को सबसे पहेले आपने मुख पत्र पर ध्यान देना होगा. पांचजन्य की सर्कुलेशन बहुत गिर चुकी है, दूसरा एक श्री राम स्वरूप जी, मुज़फ्फर हुसैन जी को छोड़ कर कोई खास विचारक लेख भी नहीं होता, खाली इधर उधर की खबरे ही होती है. दूसरा न तो इसको आप शिवसेना के "सामना" की तरह सन्देश वाहक और बाला साहेब के मुखपत्र की तरह इस्तेमाल करते और न ही किसी कोमेर्शिअल पेपर की तरह इसकी पाठक संख्या बढाने के उपाए करते. भाई मानना पड़ेगा तरुण विजय जी के जाने के बाद पांचजन्य की आक्रामकता तो बिलकुल ही ख़त्म होगई. एक अच्छा प्रयास है साधना टीवी के माध्यम से जनता तक अपना सन्देश पहुचाने का परन्तु आप शायद जानते नहीं कांग्रेसी राज में इस चैनल को महत्वपूर्ण समय पर ब्लाक कर दिया जाता है. दूसरा टीवी मीडिया में पूरा का पूरा एक कांग्रेसी-वामपंथी - इसाई गैंग है उसका मुकाबला संघ के लिए अभी संभव ही नहीं. सो प्रिंट मीडिया पर ध्यान दिया जाये. हाँ इन्टरनेट पर संघ के स्वयमसेवक बहुत मुखर है. यह एक संतुष्टि वाली बात है. पांचजन्य को दोबारा से खड़ा करना एक भागीरथी प्रयास होगा और हमे आशा है यह किया भी जायेगा.
- संघ अब हिन्दू आतंकवाद जो की एक साजिश के तहत गढा गया शब्द है पर भी रक्षात्मक हो जाता है. मेरी समझ में नहीं आता की क्या कर्नल पुरोहित के सेना में बड़े पद पर काम करने से सेना आतंकवादी होगई ? क्या सेना कही पर भी सफाई देती फिरती है ? और कर्नल पुरोहित का तो संघ से सीधे कोई संबध भी नहीं था. तो मुझे समझ नहीं आता जब सेना कसूरवार नहीं जब की वह वहां एक अधिकारी थे. तो संघ कैसे जिम्मेदार होगया. यही साध्वी प्रज्ञा के बारे में है और अपने ऊपर आरोप लगते देख संघ ही इसमें रक्षात्मक होगया. संघ को साफ़ करना चाहिए कल ही कांग्रेस का एक विधायक आतंकवादी को शरण देने के लिए बंगाल पकड़ा गया है तो क्या सोनिया गाँधी ने कोई बयान जारी कर दिया? या कोई माफ़ी मांग ली ? क्यां दन्त दिखाऊ कांग्रेस नेता आतंकवादी हो गए? नहीं. अरे जो कानून को लगता है गलत है उसको फांसी चढाओ मेरा इसमें साफ़ मानना है. इनके इस देश के कानून से जो लोग खिलवाड़ कर रहे है वो ५-५ साल से फांसी की सजा पाए अफजल गुरु को तो फांसी पर लटका नहीं पाए. असम का कांग्रेस का एक सांसद कितना बड़ा देशद्रोही है सब जानते है परन्तु क्या कांग्रेस रक्षात्मक है ? नहीं है!
- सारी बीजेपी नीतिश के साथ धर्मनिरपेक्षता का तमगा लेने के लिए खड़ी है और वो भीगो - भीगो कर जुते मार रहा है. और जूते खा कौन रहा है जो स्वयम "छदम धर्मनिरपेक्षता" शब्द के अविष्कारक है. अरे हमारा मौलिक विचार है की "हिन्दू धर्म खुद में एक धर्मनिरपेक्ष" है तो दिक्कत क्या है ? मेहनत ही तो ज्यादा करनी पड़ेगी. चतुर बुद्धि से उसको भी करो और समझा दो की हम हिन्दू है और हमारे डी.एन.ऐ में ही धर्मनिरपेक्षता है.
Binayak Sen gets Korean prize for Chrisist activism
The Union Law minister, Veerappa Oily also declared with alacrity that the entire legal framework pertinent to sedition needs re-evaluation, in light of the manipulated judicial verdict exonerating the poster boy of 'CIVIL SOCIETY'!!!
The confidence of 'Binayak' Sen, Susan 'Arundhati' Roy et al is not surprising, given that the global church has thrown its weight behind them.
The christist neo-converts in South Korea have gleefully announced a prize for their agent in India. Read this note in the TOIlet paper carefully. The Korean prize was instituted in 2000, the year Christist Pope John Paul declared, on Indian soil - his intent to plant the cross in Asia and bring the continent under the church's dominion.
The very first recipient of the award - a Christist 'CIVIL SOCIETY' activist in Indonesia, who was instrumental in carving out a new Christian country in the new millenium - East Timor was 'liberated' for Christ with Western aid.
There are have also been murmurs about the second awardee, Aung San Suu Kyi of
Burma and her Western/Christist links.
http://m.timesofindia.com/india/Binayak-Sen-gets-South-Korean-human-rights-prize/articleshow/8057703.cms
Binayak Sen gets Korean human prize for Christian activism
Apr 22, 2011, 05.18pm IST PTI
NEW DELHI: Civil rights activist Binayak Sen, recently freed on bail by the Supreme Court in a sedition case, has been honoured with the 2011 Gwangju Prize for Human Rights, South Korea's most prestigious award for those working on peace, democracy and justice in Asia.
The award was announced yesterday by 2011 Gwangju Prize Committee in Seoul.
The prize, which carries a sum of USD 50,000 is awarded each year on May 18 -- on the anniversary of the May 1980 Gwangju democratic uprising -- to a person or organisation who has made significant contributions in the field of human rights and democracy.
'Dr Sen, as an accomplished medical practitioner has distinguished himself by his devotion to providing health services for the poor and by his strong advocacy against human rights violations and structural violence inflicted on the poor,' the award jury said in a statement on the website of May 18 Memorial Foundation.
'He has also been active in the People's Union for Civil Liberties documenting human rights violations occurring during the anti-Naxalite conflict,' it said.
The jury this year received 32 nominations from countries all around Asia. Xanana Gusmao, the leader of the East Timore struggle for independence was the first awardee of the Gwangju Prize when it was launched in 2000, while Burmese pro-democracy leader Aung San Suu Kyi won it in 2004. Irom Sharmila, the Manipuri human rights activist, is the previous Indian winner of the Gwangju Prize.
इस्लाम धर्म नहीं एक पंथ है !!!!!!
संस्कृत जैसी कठिन भाषा से आपका जुड़ाव कैसे हुआ? संस्कृत बचपन से ही पढ़ने में अच्छी लगती थी। नौवीं तक तो ऐसे ही पढ़ा, फिर लगा कि आदर्श, परोपकार और सदाचार की जो बातें संस्कृत के माध्यम से मिलती हैं, वे और कहीं नहीं मिलतीं। तभी से यह बात दिमाग में आई कि भारतीयता को समझने के लिए संस्कृत का विशद् अध्ययन बहुत जरूरी है। हम जिस देश में रहते हैं, जिस देश का अन्न जल ग्रहण करते हैं उसके प्रति हमें वफादार रहना चाहिए। यह जरूरी है कि हम अपने देश की संस्कृति को समझें, धर्म और धार्मिक परंपराओं को समझें और मूल धार्मिक ग्रंथों को जानकर उनका अध्ययन करके समाज में उनका प्रचार-प्रसार करें। लोग संस्कृत को कठिन इसलिए समझते हैं क्योंकि उनमें जिज्ञासा की कमी है। किसी भी कार्य के प्रति बलवती जिज्ञासा होगी तो वह कार्य कठिन नहीं लगेगा। मुझमें जिज्ञासा थी इसलिए संस्कृत मुझे कठिन नहीं लगी।
क्या भगवद्गीता को आज के संदर्भ में प्रासंगिक मानते हैं? मेरी जेब में तो छोटे आकार की भगवद्गीता हमेशा रहती है। इसे ताबीज गीता भी बोला जाता है। है तो यह छोटा-सा ग्रंथ पर इसमें सभी धर्मों का सार आ गया है। मैंने पाया कि इस्लाम के जो पांचों स्तंभ हैं वह सबके सब भगवद्गीता में मौजूद हैं। जैसे पहले स्तंभ इस्लाम का अर्थ है समर्पण, वैसे ही गीता में भी ईश्वर के प्रति समर्पण की बात नौंवे अध्याय में आती है। दूसरा स्तंभ एकेश्वरवाद भी दोनों का एक जैसा है। तीसरा रोजा या निराहार रहने की बात दोनों में है। चौथा नमाज या ईश्वर स्मरण और पांचवां दान या जकात पर भी दोनों की शिक्षाएं एक-सी हैं। मैं समझता हूं कि भारतीय चरित्र के उत्थान में भगवद्गीता की अहम भूमिका है। दुनिया के महानतम ग्रंथों में इसकी गिनती होती है। गीता का ज्ञान हर भारतवासी के लिए अनिवार्य होना चाहिए। गीता के ज्ञान की आज भी वही प्रासंगिकता है जो हजारों साल पहले थी।
संस्कृत सीखने और उसमें काम करने पर आपके समुदाय की क्या प्रतिक्रिया रही है? कभी आपको अपने समुदाय का विरोध तो नहीं झेलना पड़ा? मेरी वजह से मेरे समुदाय के बहुत-से लोग भी संस्कृत सीखने लगे हैं। मुझे काबुल विश्वविद्यालय में संस्कृत पढ़ाने के लिए भेजा गया था। वहां का सिलेबस भी मैंने ही तैयार किया है। वहां अब भी संस्कृत पढ़ाई जा रही है। कुछ तालिबानियों ने वहां आपत्ति की थी कि मुसलमानों को संस्कृत नहीं पढ़ाई जानी चाहिए। मैंने उनको कहा कि दुनिया में संस्कृत कोई और पढ़े या न पढ़े पर मुसलमानों को संस्कृत जरूर पढ़नी चाहिए क्योंकि इस्लाम की सारी बुनियादी बातें वेद, उपनिषद, गीता और पुराणों में मौजूद हैं। इन्हें पढ़ने और समझने के बाद अपने आप आपके ईमान में पुख्तगी आती है। उन्हें कई उदाहरण देकर मैंने समझाया जिससे वे खुश हुए और अपनी इजाजत ही नहीं दी बल्कि उन्होंने मेरी पूरी सुरक्षा का वादा भी किया। यहां भारत में भी जमाते-इस्लामी-हिंद मुझे जगह-जगह मुस्लिम समाज में लेक्चर देने के लिए बुलाता है। मुझसे यह जानने की कोशिश की जाती है कि कुरान की मूल बातें संस्कृत ग्रंथों में किस रूप में हैं। पैगम्बर मोहम्मद साहब की पैदाइश की भविष्यवाणी पुराणों में पहले से मौजूद है जिसे जानने की जिज्ञासा लोगों में बेपनाह रहती है। हिंदू-मुस्लिम दोनों समुदायों से मुझे बहुत मोहब्बत मिलती है। न ही कभी किसी ने धमकी दी न ही मुझे कभी डर लगा।
आज सांप्रदायिक सौहार्द कायम करने में आप अपनी या अपने जैसों की क्या भूमिका देखते हैं? मेरा तो मानना है कि सांप्रदायिक सद्भाव रखने में भी गीता ही मददगार है। कुछ लोग संस्कृत को पुरातन ज्ञान मानते हैं पर यह ठीक नहीं है। इसमें प्राचीन और अर्वाचीन दोनों परंपराओं को जोड़कर रखने की क्षमता है। आज के जीवन मूल्यों में भी इसके सिद्धांत लागू होते हैं। हालांकि कुछ लोगों ने संस्कृत के प्रति एकाधिकार समझकर इसे व्यापार बना दिया है। वे इसका महत्व धूमिल करने में लगे हैं इसलिए संस्कृत का प्रचार-प्रसार तीव्र गति से नहीं हो पा रहा।
आप किसी सरकारी संस्थान से भी जुड़े हुए हैं? मैं भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान से जुड़ा हुआ हूं जिसे मानित या डीम्ड विश्वविद्यालय का दर्जा हासिल है। वहां मैं शोध सहायक हूं। पर 29 साल पहले जिस पोस्ट पर नियुक्त हुआ था, अब उसी से रिटायर होने वाला हूं। मुझे आज तक कोई प्रमोशन नहीं दिया गया। इसका खासा मलाल है। दुनिया में संस्कृत कोई और पढ़े या न पढ़े पर मुसलमानों को संस्कृत जरूर पढ़नी चाहिए क्योंकि इस्लाम की सारी बुनियादी बातें वेद, उपनिषद, गीता और पुराणों में मौजूद हैं
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अल्लाह कौन था ?
यदि कुरान और हदीसों को ध्यान से पढ़ें ,तो उसमे अल्लाह के द्वारा जितने भी आदेश दिए गए हैं ,सब में केवल जिहाद ,ह्त्या ,लूट ,बलात्कार और अय्याशी से सम्बंधित है .कोई भी बुद्धिमान व्यक्ति इनकी ईश्वर के आदेश मानने से इंकार कर देगा .अप देखेंगे की अल्लाह हमेशा मुहम्मद का पक्ष लेता है ,मुहम्मद के हरेक कुकर्म को किसी न किसी आयात से जायज बता देता है .मुहम्मद के लिए औरतों का इंतजाम करता है ,मुहम्मद के घरेलु विवाद सुलझाता है ,मुहम्मद के पापों पर पर्दा डालता है ,आदि
यूरोप के विद्वान् इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि वास्तव में अल्लाह एक कल्पित चरित्र है .अल्लाह का कोई अस्तित्व नहीं है .अल्लाह और कोई नहीं मुहम्मद ही था .जो अल्लाह का रूप धरकर पाखण्ड कर रहा था ,और लोगों को मूर्ख बनाकर अपनी मनमर्जी चला रहा था .और अय्याशी कर रहा था .कुरान अल्लाह की किताब नहीं ,बल्कि मुहम्मद ,आयशा ,और वर्क बिन नौफल की बेतुकी बातों का संग्रह है .और हदीसें मुहम्मद के साथियों द्वारा चुगली की गयी बातें हैं (इसके बारे में अगले लेख में विस्तार से दिया जायेगा )
यहाँ पर उन्हीं तथ्यों की समीक्षा की जा रही है ,जिस से साबित होता है ,की मुहम्मद अलाह की खाल ओढ़कर अपनी चालें कैसे चलता था .इसके लिए प्रमाणिक हदीसों और कुरान से हवाले लिए गए हैं -
1 -अल्लाह को केवल मुहम्मद ही जानता था
'रसूल ने कहा कि केवल मुझे ही अलह के बारे में पूरी पूरी जानकारी है ,कि अल्लाह कैसा है ,और कहाँ रहता है ,और भवष्य में क्या करने वाला है '
सही मुस्लिम -किताब 30 हदीस 5814
'आयशा ने कहा कि ,जब भी मोमिन रसूल के पास आकर,उन से अल्लाह और रसूल के अधिकारों ,के बारे में कोई सवाल करता था ,तो रसूल एकदम भड़क जाते थे ,और कहते थे कि ,मैं अल्लाह को अच्छी तरह पहिचानता हूँ .मुझ में और अल्लाह में कोई फर्क नहीं है .मैं अल्लाह के बारे में तुम सब से अधिक जानता हूँ '
बुखारी -जिल्द 1 किताब 2 हदीस 19
सईदुल खुदरी ने कहा कि ,रसूल ने कहा कि ,जन्नत में केवल उन्हीं लोगों को ऊंचा स्थान मिलेगा जो ,अल्लाह के साथ मुझे भी आदर देंगे ,और मुझे चाहेंगे '
बुखारी -जिल्द 4 किताब 54 हदीस 478 .
2 -अल्लाह मुहम्मद को औरतें भेजता था
'खौला बिन्त हकीम नामकी एक औरत रसूल के पास गयी ,रसूल ने उस से सहवास कि इच्छा प्रकट की ,लेकिन आयशा को यह पसंद नहीं आया .इस पर रसूल ने कहा कि ,आयशा क्या तुम नहीं चाहती हो ,आल्लाह मुझे औरतें भेजकर मुझे ख़ुशी प्रदान नहीं करे .इस औरत को अल्लाह ने मेरे लिए ही भेजा है '.
बुखारी -जिल्द 7 किताब 62 हदीस 48 .
3 -अल्लाह मुहम्मद का पक्ष लेता था
'अब्ब्बास बिन अब्दुल मुत्तलिब ने कहा कि ,रसूल से मैंने सुना कि रसूल ने कहा अल्लाह हमेशा मेरा ही पक्ष लेता है .और मेरी हरेक बात को उचित ठहरा देता है .मेरे मुंह से अल्लाह ही बोलता है 'सहीह मुस्लिम -किताब 1 हदीस 54 .
4 -मुहम्मद को गाली,अल्लाह को गाली
"अबू हुरैरा ने कहा कि ,जब कुरैश के लोग रसूल को मुहम्मद कि जगह "मुहम्मम "कहकर चिढाते थे तो,रसूल ने कहा क्या तुम लोग यह नहीं जानते हो कि ,तुम अल्लाह को चिढ़ा रहे हो .इस से तुम पर अजाब पड़ेगा "बुखारी -जिल्द 4 किताब 56 हदीस 773
5 -मुहम्मद कि जुबान अल्लाह कि जुबान
'अबू मूसा ने कहा कि ,रसूल ने कहा ,मैं जो भी कहता हूँ वह मेरी नहीं बल्कि अल्लाह कि जुबान है .जिसने मेरी बात मानी समझ लो उसने अल्लाह कि बात को मान लिया "अबू दाऊद-किताब 3 हदीस 5112
'आयशा ने कहा कि ,हिन्दा बिन्त उतबा रसूल के पास शिकायत लेकर आई और बोली कि ,मुझे अबू सुफ़यान से खतरा है ,क्या मैं अपना घर छोड़ कर चली जाऊं ,क्या सुफ़यान को अल्लाह का खौफ नहीं है .रसूल ने कहा तुम डरो नहीं ,तुम्हें कुछ नहीं होगा .यह मेरा नहीं अल्लाह का वायदा है 'सहीह मुस्लिम -किताब 18 हदीस 4254 .
6 -मुहम्मद को अल्लाह का डर नहीं था
'आयशा ने कहा कि ,एक बार जैसे ही रसूल घर में दाखिल हुए तो ,एक यहूदिन ने चिल्लाकर रसूल से कहा कि ,क्या तझे पता नहीं है कि ,कयामत के दिन अल्लाह तेरे गुनाहों के बारे में सवाल करेगा .रसूल ने कहा कि मुझे इसका कोई डर नहीं है .मैं खुद अपने आप से सवाल क्यों करूंगा 'मुस्लिम -किताब 4 हदीस 1212 .
"अम्र बिन आस ने कहा कि ,रसूल ने कहा कि ,अल्लाह तो मेरा दोस्त है .और वह मुझसे या मेरे बाप दादाओं या मेरे साथियों से उनके गुनाहों के बारे में कोई सवाल नहीं करेगा .और मई सब गुनाह माफ़ कर दूंगा "मुस्लिम -किताब 1 हदीस 417 .इब्ने माजा -किताब 1 हदीस 93
7 -मुहम्मद से नीची आवाज में बोलो
"हे ईमान वालो ,अपनी आवाजें रसूल की आवाजों से ऊंची नहीं करो ,और जो लोग रसूल के सामने अपनी आवाजें नीची रखते है .अल्लाह उनके लिए क्षमा और उत्तम बदला देगा "सूरा -अल हुजुरात 49 :2 और 3
8 -अल्लाह के नाम पर मुहम्मद का कानून
'जब अल्लाह का रसूल की फैसला कर दे ,तो किसी को कोई अधिकार नहीं रह जाता है कि ,वह रसूल कि वह रसूल के फैसले कि अवज्ञा कर सके .'
सूरा -अहजाब 33 :36 .
"इब्ने अब्बास ने कहा कि ,जो रसुल के आदेश को कबूलकरेगा और मान लेगा समझ ले कि उसाने अल्लाह केअदेश को मान लिया .और जो रसूल के आदेश का विरोध करेगा वह अल्लाह का विरोध माना जाएगा "बुखारी -जिल्द 5 किताब 59 हदीस 634 .
9 -मुहम्मद का आतंक अल्लाह का आतंक
"अबू हुरैरा ने कहा कि ,रसूल ने कहा कि ,मैं लोगों ले दिलों में आतंक पैदा कर दूंगा .और जो आतंक होगा वह अल्लाह के द्वारा पैदा किया आतंक समझा जाये
"सहीह मुस्लिम -किताब 4 हदीस 1066 और 1067 .
10 -अल्लाह ने शादियाँ तय करवायीं
"जब मुहम्मद ने अपनी पुत्रवधू जैनब बिन्त से अपनी शादी करवाई थी ,वह शादी खुद अल्लाह ने ही करवायी थी .उस समय अल्लाह के आलावा कोई दूसरा नहीं रसूल ही थे "सहीह मुस्लिम -किताब 4 हदीस 1212 .
11 -अल्लाह के बहाने अली बोलता था
'जाबिर बिन अब्दुल्लाह ने कहा कि ,अक्सर जब रसूल कोई महत्वपूर्ण आयत सुनाने वाले होते थे तो ,सब को बुला लेते थे .फिर अपने घर के एक गुप्त कमरे में अली को बुला लेते थे .जबीर ने कहा कि इसी तरह एक बार रसूल ने हमें बुलाया ,फिर कहा कि एक विशेष आयत सुनाना है .फिर रसूल अली को एक कमरे में ले गए .आर कहा कि इस आयत में काफी समय लग सकता है इसलिए अप लोग रुके रहें ,हमने चुप कर देखा कि अली ,रसूल से अल्लाह की तरह बातें कर रहा था .वास्तव में कमरे में रसूल और अली के आलावा कोई नहीं था .अलह कि तरह बातें करने वाला और कोई नहीं बल्कि रसूल का चचेरा भाई अली था "शामए तिरमिजी हदीस 1590 .
इस सारे विवरणों से साफ पता चलता है कि ,अल्लाह का कोई अस्तित्व ही नहीं है .यह मुहम्मद की चालबाजी और पाखंड था .अरब के मुर्ख ,लालची लोग मुहाम्मद की बे सर पैर की बातों को अल्लाह का आदेश मान लेते थे .आज भी कई ढोंगी बाबा ,फकीर इसी तरह से लोगों को ठगते रहते है .चूंकि आज विज्ञानं का प्रचार होने से लोग ऐसे ढोंगियों को जल्द ही भंडा फोड़ देते हैं .और पाखंडियों को जेल के अन्दर करा देते हैं .और ढोंगियों के जाल से बच जाते है .
आज इस बात की अत्यंत जरुरत है कि दुनिया के सबसे बड़े धूर्त ,पाखंडी ,और अल्लाह के नाम पर आतंक करने वाले स्यंभू रसूल का विश्व स्तर पर भंडा फोड़ा जाये .तभी लोग शांति से जी सकेंगे .अल्लाह को मानाने या उस से डरने कि कोई जरुरत नहीं है .मुहम्मद ही अल्लाह बना हुआ था .
http://www.islam-watch.org/AbulKasem/BismiAllah/10a.htm
Why it is Necessary to Liberate Muslim Women from the Moving Prison Burqa
In fact, women derive pleasure from displaying their beauty to others, especially men and, indeed, a woman’s body is her personal property and she has right to display it in the way she wants. What is use of colorful costly and dazzling dresses if they are prevented from display such dresses by covering them with a black robe? So, burqa deprives the women to fulfill their natural desire to display their beauty and dresses to outsiders. On the other hand, civilized men must learn to restrain their passion and refrain from doing anything indecent. At the same time, it must be remembered that the veil or burqa originated to save the Muslim women from harassment, molestation and rape by their fellow Muslim men, which is clear from the verse (33. 59) of the Koean that reads, “O Prophet! Tell thy wives and thy daughters and the women of the believers (i.e. of Muslims) to draw their cloaks close round them (when they go abroad). That will be better, so that they may be recognized and not annoyed.” In this context, it may be mentioned that, a verse of the Rigveda says that a hosehold does not prosper if its women forced to remain sad and depressed. On the contrary, a household prospers if its women are happy and cheerful.
To conclude, it may be said that, any attempt to reform Islam or Muslim lifestyle cannot be carried out without fierce resistance from the mullahs. But still we have to move forward to liberate Muslim women from the oppression of Islam. We must help them speak out against gender discrimination and other kinds of oppressions, including the veil. Because, among the Muslim women hibernates a terrible anti-Islamic force, which must be utilized in our war against Islam.
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