Friday, September 11, 2009

भाजपा को दिशा देने में सक्षम संघ

  • tags: no_tag

    भोपाल
    • भाजपा के मौजूदा हाल पर विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री रामफल सिंह का मानना है कि पार्टी को सेकुलर बनने का खामियाजा भुगतना पड़ा है। उसे हिंदुत्व के मूल विचार को भूलना नहीं चाहिए। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नए सर संघचालक मोहन भागवत भाजपा को नई दिशा में पूरी तरह सक्षम हैं। उनके सामने तस्वीर एकदम साफ है और युवा होने के नाते संघ परिवार में उन्हें आशा की एक नई किरण के रूप में देखा जा रहा है। एक निजी कार्यक्रम के सिलसिले में भोपाल आए श्री सिंह ने दैनिक भास्कर से खास बातचीत की।



      उन्होंने कहा कि प्रांतों में भाजपा का नेतृत्व सही दिशा में है, लेकिन दुर्भाग्य से केंद्र में वह संकटों से घिर गया। पार्टी के नेता संसद में भले ही पहुंच गए हों, लेकिन वे समाज से बिल्कुल कट गए और जिधर समझ में आया पार्टी को ले गए। उन्हें पता होना चाहिए कि अपने बूते पर वे कुछ नहीं कर सकते।

    • अयोध्या में काम पूरा



      मंदिर निर्माण के सवाल पर उन्होंने कहा कि अयोध्या स्थित कार्यशाला में मंदिर में इस्तेमाल होने वाले पत्थर एक साल पहले ही तराशे जा चुके हैं और अदालत में मामला अंतिम दौर में है। फैसला होने के साथ ही तत्काल निर्माण शुरू करने की तैयारी है। उन्होंने कहा कि विहिप ने मुस्लिम संगठनों को अयोध्या में पुरातात्विक खुदाइयों के सबूत दिखाए, जो वहां प्राचीन मंदिर के जीवंत प्रमाण हैं और इनके आधार पर मुस्लिम विद्वानों ने भी मंदिर के अस्तित्व को सैद्धांतिक सहमति दी, लेकिन अब सभी पक्ष अदालत के फैसले का इंतजार में हैं।