Friday, February 19, 2010

Deshbandhu : Regional, up, ayodhya, ram mandir, baba gyandas bjp, राष्ट्रीय, गडकरी, संत गडकरी के बयान पर साधु-सन्त बौखलाए

  • tags: no_tag

    • उत्तर प्रदेश में अयोध्या के सन्त धर्माचार्यों ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष नितिन गडकरी के विवादित श्रीराम जन्मभूमि स्थल के पास मस्जिद बनवाने के बयान पर कडा एतराज जताते हुए कहा है कि यहां की चौदहकोसी परिक्रमा परिधि के अन्दर विवादित मस्जिद का निर्माण किसी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जायेगा।
      अखिल भारतीय अखाडा परिषद के अध्यक्ष एवं प्रसिद्ध हनुमानगढी के महन्त बाबा ज्ञान दास ने आज कहा कि भाजपा मन्दिर मुद्दे को राजनीतिक मुद्दा न.न बनाये । उन्होंने कहा कि अयोध्या के विवादित धर्मस्थल पर ही श्रीराम के भव्य मन्दिर का निर्माण होगा । उसके आस पास मस्जिद का निर्माण किसी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जायेगा ।
    • श्रीराम जन्म भूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने कहा कि काशी में विश्वनाथ मंदिर के साथ बनी मस्जिद तथा मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि के बगल बनी मस्जिद का परिणाम आज भी हिन्दू समाज भुगत रहा है। उन्होने कहा कि भगवान श्रीराम की जन्म भूमि विश्व में एक ही है। मंदिर एवं मस्जिद कहीं भी बनाये जा सकते हैं। लेकिन यहां पर भगवान श्रीराम का ही भव्य मंदिर बनेगा क्योंकि किसी का जन्म स्थान नहीं बदला जा सकता है।

Posted from Diigo. The rest of my favorite links are here.