Thursday, May 20, 2010

Jagran - Yahoo! India - हिंदुओं पर हिंदुस्तान में जजिया कर शर्मनाक : विहिप

  • tags: no_tag

    • बठिंडा-
    • सरकार की दोगली वोट बैंक की राजनीति बेहद अफसोसजनक है। एक ओर जहां हज यात्रियों को सब्सिडी दी जा रही है। वहीं अपने ही देश में हिंदुओं से जजिया कर वसूला जा रहा है। हिंदू संगठनों ने केंद्र व जम्मू-कश्मीर सरकार को चेतावनी दी कि यदि सरकार ने अमरनाथ यात्रा पर लगाए कर, लंगर कमेटियों पर लगाई गई बंदिशें व फीसें वापस न ली तो कश्मीर की नाकेबंदी कर वहां से आने व जाने वाले सामानों की आपूर्ति ठप कर दी जाएगी।

      उक्त बातें जम्मू-कश्मीर सरकार के अमरनाथ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं से अवैध वसूली की खिलाफत में उतरे सैकड़ों शिव भक्तों को संबोधित करते हुए विश्व हिंदू परिषद के नेता सुखपाल सिंह ने कहीं।

    • विहिप के सुखपाल सिंह सरां ने कहा कि अमरनाथ श्राइन बोर्ड द्वारा लंगर संस्थाओं से जजिया रूपी टैक्स को 300 से बढ़ाकर सीधा 2300 करना सीधे तौर पर हिंदुओं का मनोबल गिराना है। इसके अलावा पिछले कई सालों से लंगर लगाने वाले स्थल को भी कम कर दिया गया है, वहीं लंगर कमेटियों को अपने ही देश में पहचान पत्र लाजिमी कर दिया गया है। हिंदुओं को जलील करने की इससे घटिया कार्यवाही और क्या होगी कि अपने ही देश के एक हिस्से में प्रवेश के लिए वीजा फीस वसूली शुरू कर दी जाए, जिसकी राशि 25,000 रुपये है। जो कि दुनिया के सभी देशों से ज्यादा है।

      समूह हिंदू संगठनों ने सरकार को चेतावनी दी कि सेवादार व यात्रियों पर अमरनाथ यात्रा के लिए थोपी गई वीजा प्रणाली को तुरंत प्रभाव से बंद हो, वहीं यात्रा को दो महीने से घटाकर एक महीने न करने तथा लंगर लगाने की जगह में तब्दीली न की जाए। इसके साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि सरकार ने इनकी चेतावनी को नजरअंदाज किया गया तो इस साल न तो अमरनाथ दर्शन को यात्री जाएंगे और न ही कश्मीर में लंगर लगाया जाएगा और जम्मू-कश्मीर से न ही कोई सामान आने दिया जाएगा और न ही जाने दिया जाएगा। भंडारे बंद करके कश्मीर के रास्ते भी बंद किए जाएंगे।


Posted from Diigo. The rest of my favorite links are here.