Monday, December 21, 2009

VHP launching helpline for Hindu pilgrims

  • tags: no_tag

    Hindu Pilgrims
    • हिंदू श्रद्धालुओं और पर्यटकों को सुविधा मुहैया कराने के लिए विश्व हिंदू परिषद (विहिप [^]) एक बहुपयोगी टोल फ्री हेल्पलाइन सेवा शुरू कर रही है। इस टोल फ्री हेल्प लाइन पर देश के कोने-कोने से आने वाले पर्यटक कई सारी सुविधाएं जैसे होटल के कमरे की बुकिंग, रहने का प्रबंध, खान-पान की उचित व्यवस्था एवं सैर सपाटे के लिए वाहनों के साथ-साथ आपातकालीन सुविधा का फायदा उठा सकेंगे।
    • हेल्प लाइन के जरिए लोगों को सुविधाएं मुहैया कराने के लिए वीएचपी ने सभी राज्यों में अस्पतालों, ट्रैवल एजेंसियों, टूर ऑपरेटरों, होटलों, अतिथि गृहों, धर्मशालाओं, ब्लड बैंक केंद्रों सहित अन्य दूसरी एजेंसियों के साथ हाथ मिलाया है।
    • आपातकालीन स्थिति में किसी भी श्रद्धालु या पर्यटक को हमारी इस टोल फ्री हेल्प लाइन पर संपर्क करना होगा। कुछ ही देर में वीएचपी के कार्यकर्ता वहां चिकित्सक दल के साथ पहुंचकर उपचार कराएंगे। जरूरत पड़ने पर अस्पताल में भर्ती भी कराया जाएगा।

      हेल्प लाइन की उपयोगिता के बारे में बताते हुए सिंह ने कहा कि इस हेल्प लाइन से विभिन्न धार्मिक या पर्यटन स्थलों पर होटल मालिकों, टूर ऑपरेटरों और टैक्सी चालकों की ठगी पर लगाम लगेगी, जो नए लोगों से निर्धारित से ज्यादा पैसे ले लेते हैं। उन्होंने बताया कि श्रद्धालु व पर्यटक इस हेल्प लाइन के जरिए उचित मूल्य पर होटलों में कमरों की बुकिंग, खाने का प्रबंध, सैर सपाटे के लिए वाहन जैसी सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे।

      इस हेल्प लाइन की शुरुआत विहिप के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक सिंघल 14 जनवरी 2010 को हरिद्वार में शुरू हो रहे महाकुंभ के पहले दिन करेंगे।

Posted from Diigo. The rest of my favorite links are here.