Saturday, June 12, 2010

Jagran - Yahoo! India - नीतीश के क्षेत्र में मोदी के आक्रामक तेवर

  • tags: no_tag

    • शहर में आडवाणी और गडकरी से ज्यादा तथा उनके कटआउट से विशाल कटआउट मोदी के लगे हैं। यही नहीं, पटना से प्रकाशित सभी अखबारों में शनिवार को अकेले मोदी के पूरे पृष्ठ के विज्ञापन छपे हैं। ये विज्ञापन पार्टी की ओर से नहीं बल्कि, खुद मोदी की तरफ से प्रकाशित कराए गए हैं।

      वर्ष 2004 से बिहार में होने वाले किसी भी चुनाव के प्रचार में गुजरात के मुख्यमंत्री को राज्य में नहीं आने देने वाले प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जैसे चिढ़ाते हुए, मोदी को इन बड़े बड़े कटआउट्स में हिंदू हृदय सम्राट का बुद्ध की धरती पर स्वागत और अखबारों में प्रकाशित विज्ञापनों में बिहार और बिहारियों की सहायता करने वाले नरेंद्र का हम बिहार के लोग स्वागत करते हैं जैसे नारे लिखे हैं।

      आज के अखबारों में छपे पूरे पृष्ठ भर के विज्ञापनों में याद दिलाया गया है कि कोसी नदी में आई भीषण बाढ़ की तबाही से उबरने में बिहार की सबसे अधिक सहायता मोदी के गुजरात ने की थी। इसमें यह भी कहा गया है कि बड़े पैमाने पर बिहारियों को गुजरात में रोजगार सहित अन्य अवसर प्रदान किए जा रहे हैं।

    • अखबारों में प्रकाशित विज्ञापन में मोदी के बड़ी फोटो के साथ किसी अनजान बिहार निवासी की फोटो लगाई गई है और उसके शीर्ष पर लिखा है कि गुजरात मेरे घर से दूर मेरा घर। इसमें कुछ अनजान बिहारियों की तरफ से यह भी कहा गया है कि बिहार की संकट की घड़ी में गुजरात हमेशा उसके साथ खड़ा रहा है। इसमें कहा गया है कि गुजरात अपना जन्मस्थान छोड़ कर गए हमारे जैसे कई लोगों के लिए घर से दूर एक घर है और यह ऐसी जगह है जहां हमने सम्मान, शांति और अपार अवसरों का समान मंच पाया।

Posted from Diigo. The rest of my favorite links are here.