Tuesday, August 25, 2009

शादी नहीं रचा सके दो समलैंगिक युवक      :: सहारा समय

  • tags: no_tag

    • लखनऊ
    • उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में स्थानीय लोगों के विरोध के चलते विवाह का पूरा साजो सामान लेकर मंदिर पहुंचे दो समलैंगिक युवक शादी नहीं रचा सके। घटना जिले के बड़ौत कस्बे की है, जहां सोमवार को एक प्राचीन मंदिर में दो 23 व 20 वर्षीय समलैंगिक युवक शादी रचाने गए थे।

      उस दौरान मंदिर में मौजूद रहे स्थानीय अमित सैनी ने मंगलवार को आईएएनएस को बताया कि दोनों युवक फूलों के हार, नये कपड़े और पूजा में प्रयुक्त होने वाले सामान के साथ मंदिर पहुंचे। पहले हमें लगा कि दोनों पूजा करने आए हैं।

      धर्मेंद्र कश्यप ने कहा कि मंदिर की परिक्रमा करने के बाद दोनों मंदिर के पुजारी के पास गए और कहा कि वे एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। दोनों ने पुजारी से शादी कराने के लिए कहा। यह सुनकर पुजारी ने शादी कराने से मना करते हुए कहा कि यह हिंदू मान्यताओं के खिलाफ होगा।

      कश्यप के मुताबिक कई बार अनुरोध करने पर जब पुजारी ने शादी कराने के लिए हां नहीं की तो दोनों समलैंगिक गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देने लगे। इस पर पुजारी ने शोर मचा दिया जिससे मंदिर में पूजा करने वाले लोगों के अलावा आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गये और उन्होंने दोनों समलैंगिकों की पिटाई कर वहां से भगा दिया।