Tuesday, January 12, 2010

ये मेरा इंडिया!: गुंडों ने सब-इंस्पेक्टर की टाँग काट दी: 70 कारों वाले काफिले में दो मंत्री देखते रहे, मदद किसी ने नहीं की

  • tags: no_tag

    • तमिलनाडु के तिरुनलवली में बदमाशों ने एक पुलिस सब इंस्पेक्टर की बेरहमी से हत्या कर दी। बदमाशों ने न सिर्फ सब इंस्पेक्टर को बुरी तरह मारा-पीटा बल्कि उसकी एक टांग भी काट दी। हैरत की बात ये है कि दिल को दहला देने वाली ये घटना तमिलनाडु के दो मंत्रियों के सामने हुई। दोनों मंत्री पनीरसेल्वम और मोहिदीन खान तमाशबीन बने रहे और किसी ने भी उसे बचाने की कोशिश नहीं की। इन दोनों मंत्रियों के साथ करीब 70 कारों का काफिला था। उनमें से भी कोई शख्स सब इंस्पेक्टर की मदद के लिए सामने नहीं आया।


      हुआ यूँ कि कुछ गुंडों ने तमिलनाडु पुलिस के एक इंस्पेक्टर आर. वेट्रीवेल (44) के पैर काट कर उसे तड़पते हुए सड़क पर छोड़ दिया। उसी सड़क से राज्य के दो मंत्री- स्वास्थ्य मंत्री एमआरके पनीरसेल्वम तथा पर्यावरण एवं खेल मंत्री थिरु टीपीएम मोहिद्दीन खान गुजर रहे थे। उनके साथ नौकरशाही का काफिला भी था। काफिला रुका। लेकिन मंत्रियों ने अपनी कार से उतरना मुनासिब नहीं माना। हाँ, वे मदद के लिए तड़पते पुलिसकर्मी को घूरते अवश्य रहे।

      आखिरकार काफिले के साथ चल रहे एक कलेक्टर एम. जयरामन झिझकते हुए करीब आठ मिनट बाद कार से उतरे। साथ में स्वास्थ्य सचिव भी थे। लेकिन किसी ने भी पैर कटे इंस्पेक्टर को तत्काल अस्पताल पहुँचाने की जहमत नहीं उठाई। फिर जयरामन ने ही एम्बुलेंस के लिए फोन किया, जो समय पर नहीं आई। करीब 20 मिनट बाद काफिले की एक कार में उसे लाया गया। फिर भी मंत्रीजी का दिल नहीं पिघला और उन्होंने अपनी कार नहीं छोड़ी। अंततः तड़पते पुलिसकर्मी की पुकार मौत ने ही सुनी और अस्पताल ले जाने के रास्ते में ही वह चल बसा।

Posted from Diigo. The rest of my favorite links are here.